Breaking News


Women's T20 Asia Cup : दो धमाकेदार जीत के बाद बांग्लादेश से हारी टीम इंडिया

Updated : Thu, 07 Jun 2018 11:40 AM

कुआलालम्पुर महिला एशिया कप टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम को तब झटका लगा जब उसे बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा.बांग्लादेश ने आत्ममुग्धता की शिकार मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का पूरा फायदा उठाते हुए  में उसे सात विकेट से हरा दिया. थाईलैंड और मलेशिया पर दो धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी. भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन बनाये जिसे बांग्लादेश ने 19.4 ओवर में हासिल कर लिया. 

भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के तीन मैचों में चार अंक है लेकिन नेट रनरेट के आधार पर भारत आगे है. बांग्लादेश के लिए फरजाना हक (46 गेंद में नाबाद 52 रन) और रूमाना अहमद (34 गेंद में नाबाद 42 रन) ने चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 93 रन बनाए. बांग्लादेशी महिला टीम की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह सबसे बड़ी जीत है. 

रूमाना को उसके हरफनमौला प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द मैच चुना गया. उसने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए. भारतीय टीम में कप्तान हरमनप्रीत कौर (37 गेंद में 42 रन) को छोड़कर कोई बड़ी पारी नहीं खेल सका. दीप्ति शर्मा (28 गेंद में 32 रन) ने कप्तान के साथ 50 रन की साझेदारी की लेकिन दोनों ने इसके लिये सात ओवर खेले. 

दोनों के आउट होने के बाद भारतीय टीम सिर्फ 22 रन ही बना सकी. लेग स्पिनर रूमाना ने हरमनप्रीत , दीप्ति और अनुजा पाटिल को आउट किया. बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही जिसने आठ ओवर में तीन विकेट 49 रन पर गंवा दिये. इसके बाद फरजाना और रूमाना ने टीम को जीत तक पहुंचाया. 

फरजाना ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि रूमाना ने छह चौके जड़े. भारतीय टीम कल श्रीलंका से खेलेगी.

 मलेशिया को हराया था 142 रनों से 
टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में  भारत ने मेजबान मलेशिया को केवल 27 रनों पर ही समेट कर 142 रन के भारी अंतर से हरा कर रिकॉर्ड जीत हासिल की. मलेशियाई टीम की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी जबकि छह बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाईं. टीम के लिए शशा आजमी ने सर्वाधिक नौ रन बनाए. भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने छह रन पर तीन विकेट, अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट जबकि शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किए. वहीं भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया. मिताली ने 69 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 32 और दीप्ति शर्मा ने 12 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 18 रन का योगदान दिया. 

थाईलैंड को 66 रनों से हराया था
उससे पहले  टूर्नामेंट के दूसरे दिन भी टीम इंडिया ने  हरनप्रीत कौर के कप्तानी और हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से  थाईलैंड को भी 66 रनों से करारी मात दी थी. इस मैच में थाईलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. भारत की ओर से मोना मेशराम ने 32, स्मृति मंधाना ने 29, अंजु पाटिल ने 22 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 रनों का योगदान देते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन बनाए. इसके जवाब में थाईलैंड की बल्लेबाजी शुरुआत में एक बार जो लड़खड़ाई तो संभल नहीं पाई और पूरी टीम केवल 66 के स्कोर पर ही आउट हो गई. थाईलैंड की छह बैटर दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू  पाईं.