Breaking News


शराबबंदी के बावजूद जारी है शराब की तस्करी, गोपालगंज में भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद

Updated : Tue, 05 Jun 2018 01:43 PM

गोपालगंज : बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू होने बावजूद शराब की तस्करी धड़ल्ले से जारी है. सख्ती के बावजूद धंधेबाज भारी मात्रा में शराब की तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं.

ताजा मामला गोपालगंज का है, जहां वाहन चेकिंग के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक में रखे 35 ड्रम स्प्रिट जब्त किया. टीम ने कुचायकोट थाना के बलाथारी चेक पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए ट्रक के चालक सहित एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया है.

उत्पाद विभाग के अधीक्षक प्रियरंजन के मुताबिक सोमवार को गुप्त सूचना मिली कि भारी मात्रा में स्प्रिट ट्रक के द्वारा तस्करी के लिए यूपी से बिहार लाया जा रहा है. सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग ने यूपी सीमा के बलाथरी चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान जब ट्रक की तलाशी ली गई तो यूपी के एटा से ट्रक में 35 ड्रम स्प्रिट छुपाकर गोपालगंज के महम्मदपुर लाने का खुलासा हुआ.

उत्पाग विभाग की टीम ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है. इस मामले में ट्रक चालक दीपक कटारिया सहित एक तस्कर दीपक यादव को गिरफ्तार किया है. ये दोनों युवक यूपी के रहने वाले हैं. बहरहाल पुलिस ने गिरफ्तार दोनों धंधेबाजों को जेल भेज दिया है. इसके अलावा मामले की छानबीन जारी है.

इससे पहले भी गोपालगंज से उत्पाद विभाग ने एक और डीसीएम ट्रक को जब्त जब्त किया था, जिसपर 200 ड्रम स्प्रिट लदा हुआ था. इतनी भारी मात्रा में स्प्रिट से लाखों लीटर देशी शराब बनाने की तैयारी थी. यह बरामदगी उत्पाद विभाग ने जलालपुर स्थित चेकपोस्ट से की गई थी.