Breaking News


छत्तीसगढ़: अश्लील सीडी कांड में सीबीआई जांच के घेरे में आए कारोबारी ने की आत्महत्या

Updated : Tue, 05 Jun 2018 01:41 PM

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित अश्लील सीडी कांड मामले में सीबीआई की जांच के घेरे में आने वाले रिंकू खनूजा ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली. रिंकू खनूजा ने राजेन्द्र नगर में स्थित अपने ऑफिस में फांसी लगाकर आत्महत्या की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों का आरोप है कि सीबीआई वाले लगातार पूछताछ कर रिंकू को प्रताड़ित कर रहे थे. परिजनों का कहना है कि लंबे समय से चल रही प्रताड़ना से त्रस्त होकर रिंकू ने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लिया. आपको बता दे कि रिंकू खनूजा राजेन्द्र नगर में ऑटो मोबाइल और प्रापर्टी डीलिंग का कारोबार करता था. इसी दफ्तर में सोमवार देर रात खनूजा ने फांसी लगा ली. गौरतलब है कि सीबीआई की रिपोर्ट में रिंकू खनूजा का भी नाम शामिल था.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मृतक रिंकू खनूजा ने बीती 30 मई को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था. इस पोस्ट में किसी राजनीतिक पार्टी में बड़ा पद मिलने की बात लिखी गई थी. हालांकि फेसबुक में राजनीतिक पार्टी का नाम नहीं लिया गया था. वहीं मृतक रिंकू खनूजा के परिजनों ने खुदकुशी पर शक जताया है. रिंकू के चाचा निरंजन सिंह ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि कथित अश्लील सीडी कांड में सीबीआई लगातार 4-5 दिनों से मृतक को बुलाकर पूछताछ कर रही थी. उन्होंने कहा कि लगातार प्रताड़ित होने से शायद मृतक ने ये कदम उठाया हो.

ज़ी एमपीसीजी के पत्रकार ने मौके पर पहुंचकर जांच की, तो कई चौंकाने वाले सवाल उठ खड़े हुए हैं. आपको बता दें कि खनूजा के शरीर मे चोट के निशान पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि खनूजा सोमवार रात में सीबीआई के पास पूछताछ के लिए गया था. वहां से वो शाम 7.30 बजे लौटा, जिसके बाद वो घर नहीं गया. खनूजा के दफ्तर में जहां उसने आत्महत्या करी, वहां फर्श और छत के बीच छह फुट की ऊंचाई है.